Urdu shayari for love urdu shayari in hindi urdu Shayari for Images

Urdu Shayari for Images


urdu shayari in hindi
urdu shayari in hindi

काश मुझे भी कोई प्यार करेकाश मुझे पर भी कोई ऐतबार करेनिकलता हू यूही चाहत की तलाश मेकाश प्यार की राहो मे मेरा भी कोई इंतेज़ार करे

 दोस्ती उन से करो जो निभाना जानते हो,नफ़रत उन से करो जो भूलना जानते हो,ग़ुस्सा उन से करो जो मानना जानता हो,प्यार उनसे करो जो दिल लुटाना जानता हो.

उन्हें चाहना हमारी कमजोरी है,उनसे कह नही पाना हमारी मजबूरी है,वो क्यूँ नही समझते हमारी खामोशी को,क्या प्यार का इज़हार करना जरूरी है.

हमारी किसी बात से खफा मत होना,नादानी से हमारी नाराज़ मत होना,पहली बार चाहा है हमने किसी को इतना,चाह कर भी कभी हमसे दूर मत होना.

गुलाब की खुशबू भी फीकी लगती है,कौन सी खूशबू मुझमें बसा गई हो तुम,जिंदगी है क्या तेरी चाहत के सिवा,ये कैसा ख्वाब आंखों में दिखा गई हो तुम.

नज़र मुझसे मिलाती हो तो तुम शरमा-सी जाती हो,इसी को प्यार कहते हैं, इसी को प्यार कहते हैं,जबाँ ख़ामोश है लेकिन निग़ाहें बात करती हैं,अदाएँ लाख भी रोको अदाएँ बात करती हैं,नज़र नीची किए दाँतों में दुपट्टे को दबाती हो,इसी को प्यार कहते हैं, इसी को प्यार कहते हैं.

आग सूरज मैँ होती हैँ जलना जमीन को पडता हैँ,मोहब्बत निगाहेँ करती हैँ तडपना दिल को पडता हैँ.

तेरी ख़ामोशी हमारी कमजोरी हैं,कह नहीं पाना हमारी मज़बूरी हैं,क्यों नहीं समझते हमारी खामोशियो को,खामोशियो को जुबा देना बहुत जरुरी हैं.

ए खुदा मोहूबत भी तूने अजीब चीज बनाए है,तेरे ही बन्दे तेरी मस्जिद में तेरे ही सामने रोते है,लेकिन तुजे नहीं किसी और को पानेके लिये.

ख्वाइस तो यही है कि तेरे बाँहों में पनाह मिल जाये,शमा खामोस हो जाये और शाम ढल जाये,प्यार इतना करे कि इतिहास बन जाये,और तुम्हारी बाँहों से हटने से पहले शाम हो जाये.

दिल की किताब में गुलाब उनका था, रात की नींद में ख्वाब उनका था, कितना प्यार करते हो जब हमने पूछा, मर जायंगे तुम्हारे बिना ये जबाब उनका था.

तन्हाई मैं मुस्कुराना भी इश्क़ है इस बात को सब से छुपाना भी इश्क़ है यूँ तो रातों को नींद नही आती पर रातों को सो कर भी जाग जाना इश्क़ है.

घर से बाहर वो नक़ाब मे निकली सारी गली उनकी फिराक मे निकली इनकार करते थे वो हमारी मोहब्बत से ओर हमारी ही तस्वीर उनकी किताब से निकली.

तू चाँद और मैं सितारा होता, आसमान में एक आशियाना हमारा होता, लोग तुम्हे दूर से देखते, नज़दीक़ से देखने का हक़ बस हमारा होता.

अरमान था तेरे साथ जिंदगी बिताने का, शिकवा है खुद के खामोश रह जाने का, दीवानगी इस से बढकर और क्या होगी, आज भी इंतजार है तेरे आने का.

काटो के बदले फूल क्या दोगे, आँसू के बदले खुशी क्या दोगे, हम चाहते है आप से उमर भर की दोस्ती, हमारे इस शायरी का जवाब क्या दोगे?

तेरी आरज़ू मेरा ख्वाब है, जिसका रास्ता बहुत खराब है, मेरे ज़ख़्म का अंदाज़ा ना लगा, दिल का हर पन्ना दर्द की किताब है.

धोखा दिया था जब तूने मुझे, जिंदगी से मैं नाराज था, सोचा कि दिल से तुझे निकाल दूं, मगर कंबख्त दिल भी तेरे पास था.

बहुत खुबसूरत है आँखें तुम्हारी इन्हें बना दो किस्मत हमारी हमें नहीं चहिये ज़माने की खुशियाँ अगर मिल जाये मोहब्बत तुम्हारी.

इस कदर हम उनकी मुहब्बत में खो गए, कि एक नज़र देखा और बस उन्हीं के हम हो गए, आँख खुली तो अँधेरा था देखा एक सपना था, आँख बंद की और उन्हीं सपनो में फिर सो गए   

आँखों में तेरी डूब जाने को दिल चाहता है, इश्क में तेरे बर्बाद होने को दिल चाहता है, कोई संभाले मुझे, बहक रहे है मेरे कदम, वफ़ा में तेरी मर जाने को दिल चाहता है

"कोई वादा नहीं फिर भी प्यार है, जुदाई के बावजूद भी तुझपे अधिकार है. तेरे चेहरे की उदासी दे रही है गवाही, मुझसे मिलने को तू भी बेक़रार है."

"आँखों से दूर दिल के करीब था, में उस का वो मेरा नसीब था. न कभी मिला न जुदा हुआ, रिश्ता हम दोनों का कितना अजीब था."

"कुछ लम्हे खास हो जाते हैं, जब अपने साथ निभाते हैं, वो क्या कर जाते है उन्हें पता नहीं होता, वो यादो में कब बस जाते है ये हमें पतानहीं होता|"

"प्यार किया तो उनकी मोहबत नज़र आई, दर्द हुआ हमे तो पलके उनकी भर आई. दो दिलों की धड़कन में एक बात नज़र आई, दिल तो उनका धड़का पर आवाज़ इस दिल से आई."

"देर रत जब किसी की याद सताए, ठंडी हवा जब जुल्फों को सहलाये. कर लो आंखे बंद और सो जाओ क्या पता, जिसका है ख्याल वो खवाबों में आ जाये."

urdu shayari in hindi
urdu shayari in hindi

Urdu Shayari in hindi


"अपनी आँखों के समुन्दर में उतर जानेदे, तेरा मुजरिम हूँ मुझे डूब के मर जाने दे, वादा है तुम याद किया करोगे मुझे मुझसे भी ज्यादा, बस एक बार तुझ पर फना हो जाने दे|"

"न तस्वीर है आपकी जो दीदार किया जाये, न आप पास हो जो प्यार किया जाये, ये कैसा दर्द दिया है| न कुछ कहा जाये, न कुछ सुना जाये|"

"दिल की बात दिल में छुपा लेते हैं वो, हमको देख कर मुस्कुरा देते हैं वो, हमसे तो सब पूछ लेते हैं, पर हमारी ही बात हमसे छुपा लेते हैं वो|"

"लोग पूछते हैं की तुम क्यूँ अपनी मोहब्बत, का इज़हार नहीं करते, हमने कहा जो लब्जों में बयां, हो जाये सिर्फ उतना हम किसी से प्यार नहीं करते."

"शाम के बाद मिलती है रात, हर बात में समाई हुई है तेरी याद. बहुत तनहा होती ये जिंदगी, अगर नहीं मिलता जो आपका साथ."

"कुछ मतलब के लिए ढूँढते हैं मुझको, बिन मतलब जो आए तो क्या बात है, कत्ल कर के तो सब ले जाएँगे दिल मेरा, कोई बातों से ले जाए तो क्या बात है."

"किताबों के पन्नो को पलट के सोचता हूँ, यूँ पलट जाए मेरी ज़िंदगी तो क्या बात है. ख्वाबों मे रोज मिलता है जो, हक़ीकत में आए तो क्या बात है."

"चिंगारी का खौफ न दो हमें, दिल में आग का दरिया बसाये बैठे हैं. जल जाते कब के इस आग में, मगर खुद को आंसुओं में भिगोये बैठे हैं."

"कुछ लोग सितम करने को तैयार बैठे हैं, कुछ लोग हम पर दिल हार बैठे हैं, इश्क को आग का दरिया ही समझ लीजिये, कुछ इस पार तो कुछ उस पार बैठे हैं."

"इश्क़ ऐसा करो कि धड़कन मे बस जाए, सांस भी लो तो खुश्बू उसी की आए, प्यार का नशा आँखो पे ऐसा छाए, बात कोई भी हो,पर नाम उसी का आए."

"नही है हमारा हाल, कुछ तुम्हारे हाल से अलग, बस फ़र्क है इतना, कि तुम याद करते हो, और हम भूल नही पाते."  

"ना दिल से होता है, ना दिमाग़ से होता है, ये प्यार तो इतफाक से होता है, पर प्यार कर के प्यार ही मिले, ये इतफाक किसी-किसी के साथ होता है."

"आज हम हैं, कल हमारी यादें होंगी. जब हम ना होंगे, तब हमारी बातें होंगी. कभी पलटो गे जिंदगी के ये पन्ने, तो शायद आप की आँखों से भी बरसातें होंगी."

"जो रहते हैं दिल में, वो जुदा नही होते, कुछ अहसास लफ़्ज़ों में बयान नही होते, एक हसरत है उन्हे मानने की, वो इतने अच्छे हैं कि कभी खफा ही नही होते.."

"सामने ना हो तो तरसती हैं आँखे, बिन तेरे बहुत बरसती हैं आँखे, मेरे लिए ना सही इनके लिए आ जाओ, क्यूंकी तुमसे बेपनाह प्यार करती हैं आँखे."

"तरस गये आपके दीदार को, दिल फिर भी आपका इंतज़ार करता है, हमसे अच्छा तो आपके घर का आईना है, जो हर रोज़ आपका दीदार करता है."

"एक सा दिल सबके पास होता है, फिर क्यों नही सब पे विश्वास होता है, इंसान चाहे कितना ही आम क्यूँ ना हो, वो किसी ना किसी के लिए तो ख़ास होता है."

"उमर की राह मे रास्ते बदल जाते हैं, वक़्त की आँधी मे इंसान बदल जाते हैं, सोचते हैं आपको इतना याद ना करें, लेकिन आँख बंद करते ही इरादे बदल जाते हैं."

"खूबियाँ इतनी तो नही हम मे, कि तुम्हे कभी याद आएँगे, पर इतना तो ऐतबार है हमे खुद पर, आप हमे कभी भूल नही पाएँगे.."

"याद किसी को करना यह बात नही जताने की, दिल पर चोट देना आदत है जमाने की, हम आप को याद बिल्कुल नही करते, क्यूँ की याद करना एक निशानी है भूल जाने की." 

Post a Comment

0 Comments